Sidhu Moose Wala Death History And Biography In Hindi

Sidhu moose wala death history in hindi : पंजाबी सिंगर और रैपर सिद्धू मूसेवाला ( Sidhu moose wala death ) की हत्या से हर तरफ सनसनी फैल गई है। Sidhu moose wala death ( Sidhu moose wala death history in hindi ) की जिम्मेदारी पंजाब के टॉपमोस्ट गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कनाडा बेस्ड साथी गोल्डी बराड़ ने ली है। जानकारी के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला लंबे वक्त से लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग के निशाने पर थे। मात्र 28 साल में ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पूरा पंजाब सकपका गया है। फैंस के मन में भी सवाल है कि आखिर क्यों सिद्धू मूसेवाला बिश्नोई गैंग के निशाने पर थे? ऐसा क्या था, जिसके कारण उनकी हत्या कर दी गई?

कौन हैं सिद्धू मूसे वाला?

सिद्धू मूसे वाला का विवादों से गहरा रिश्ता रहा है. उनका नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है. उनके पिता भोला सिंह सरकारी मेहकमे से रिटायर्ड हैं और मां भी गांव की सरपंच हैं. इसके अलावा अगर सिद्धू की पढ़ाई लिखाई की बात करें तो वो काफी पढ़े लिखे हैं. उन्होंने लुधियाना के गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की है।

Sidhu Moose Wala Death History in hindi

सिद्धू मूसेवाला पर 30 राउंड की फायरिंग

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala killed by gangsters) पर रविवार (29 मई 2022) को कुछ बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसमें मूसेवाला और उनके दो साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। तुरंत ही तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने सिद्धू मूसेवाला को मृत घोषित कर दिया। सिद्धू मूसेवाला और उनके साथियों पर 30 राउंड की फायरिंग की गई थी।

Sidhu Moose Wala Death History in hindi

गोल्डी बराड़ ने ली सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी

गोल्डी बराड़ ( Sidhu moose wala death history in hindi ) ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा। फेसबुक पर शेयर किए गए पोस्ट में गोल्डी बराड़ ले लिखा था, ‘आज मूसेवाला की पंजाब में हत्या कर दी गई। मैं, सचिन बिश्नोई, लॉरेंस बिश्नोई इसकी जिम्मेदारी लेते हैं। यह हमारा काम है। मूसेवाला का नाम हमारे भाई विक्रमजीत सिंह मिदूखेरा और गुरलाल बराड़ की हत्या में सामने आया था।

लेकिन पंजाब पुलिस ने मूसेवाला के खिलाफ कोई ऐक्शन नहीं लिया। हमें यह भी पता चला कि सिद्धू मूसेवाला हमारे असोसिएट अंकित के एनकाउंटर में भी शामिल था। मूसेवाला हमारे खिलाफ काम कर रहा था। दिल्ली पुलिस ने भी उसका नाम लिया था, लेकिन मूसेवाला ने अपनी पॉलिटिकल पावर का इस्तेमाल कर हर बार खुद को बचा लिया।

Sidhu Moose Wala Death History in hindi

इसलिए काफी वक्त से गैंगस्टर्स के निशाने पर थे सिद्धू मूसेवाला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूथ अकाली दल के नेता विक्रमजीत मिदूखेरा की 7 अगस्त 2021 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसका आरोप सिद्धू मूसेवाला पर लगा और कहा गया कि मूसेवाला ने इस हत्या को अंजाम देने की जिम्मेदारी अपने मैनेजर शगुनप्रीत सिंह को दी थी। शगुनप्रीत ने इस हत्या के लिए कथित तौर पर कौशल गैंग के लोगों को हायर किया था। इसके बाद से जहां शगुनप्रीत सिंह फरार हो गया। बाद में कौशल गैंग के मेंबर्स को गिरफ्तार कर लिया गया था। उसी वक्त से सिद्धू मूसेवाला गोल्डी बराड़ा और बिश्वनोई गैंग के राडार पर थे।

Sidhu Moose Wala Death History in hindi

सिद्धू मूसेवाला की घटाई गई थी सिक्यॉरिटी

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सिक्यॉरिटी हटा ली गई थी, लेकिन ऐसा नहीं था। मूसेवाला की सिक्यॉरिटी कम की गई थी। उनके पास बुलेट प्रूफ गाड़ी से लेकर निजी सुरक्षाकर्मी और कमांडो भी थे। लेकिन वह हत्या वाले दिन यानी 29 मई को बिना बुलेट प्रूफ गाड़ी के निकले और निशाना बन गए। जिस वक्त मूसेवाला पर हमला हुआ, उस वक्त अपने दो साथियों के साथ गाड़ी में थे। तभी एक काले रंग की गाड़ी में सवार दो लोगों ने सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी थी।

Sidhu Moose Wala Death History in hindi

चश्मदीद से लेकर पुलिस तक ने बताई पूरी कहानी

Sidhu moose wala death history in hindi : सिद्धू मूसेवाला की रविवार शाम को हत्या कर दी गई थी. अब मौके पर मौजूद चश्मदीद भी सामने आए हैं. इससे पहले पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड पर कई खुलासे किये थे.

Sidhu moose wala death history in hindi : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में AN 94 Russian Assault Rifle का इस्तेमाल हुआ था. पंजाब के गैंगवार में AN-94 का इस्तेमाल पहली बार देखने को मिला है. वहीं इस हमले में 8 से 10 हमलावर शामिल थे ऐसी जानकारी भी सामने आई है।

Sidhu moose wala death history in hindi : दूसरी तरफ हत्याकांड के वक्त का एक चश्मदीद अब सामने आया है. यह शख्स हमले के दौरान मौके पर मौजूद था और उसी ने मूसेवाला को गाड़ी से बाहर निकाला था. मेसी नाम के इस शख्स का दावा है कि तब तक मूसेवाला जिंदा थे. बातचीत में मेसी ने कहा कि जब हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला को गोली मारी तो सबसे पहले वह ही मौके पर पहुंचे थे. मेसी ने बताया कि मूसेवाला के साथ दो और लोग गाड़ी (महिंद्रा थार) में बैठे थे. मेसी ने कहा, मैंने देखा कि सिद्धू को गोलियां लगी हुई हैं. लेकिन उनकी सांस चल रही थी. मैंने सिद्धू को बाहर निकाला और दूसरी गाड़ी में बैठाया फिर हॉस्पिटल भेजा।

Sidhu moose wala death history in hindi : चश्मदीद मेसी ने बताया कि गाड़ी में जो दो और लोग बैठे थे उनको भी गोली लगी थी. चश्मदीद के मुताबिक, सिद्धू की कार पर 35 से 40 राउंड फायरिंग हुई थी. वहां दीवारों पर भी गोलियों के निशान देखे जा सकते हैं।

Sidhu moose wala death history in hindi : सिद्धू मूसेवाला ने अपने करियर की शुरुआत एक सॉन्ग राइटर के रूप में की थी। उन्होंने License गाने के लिरिक्स लिखे थे। सिद्धू मूसेवाला इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन उन्हें म्यूजिक का भी बहुत शौक था। सिद्धू मूसेवाला ने कॉलेज के दिनों से ही म्यूजिक सीखना शुरू कर दिया था। सिद्धू मूसेवाला को सबसे ज्यादा चर्चा उनके गाने So High के लिए मिली। 2018 में उन्होंने अपना पहला एल्बम PBX 1 रिलीज किया।

Sidhu Moose Wala Death History in hindi

मौत से दो हफ्ते पहले अपनी हत्या की कहानी बता गए थे सिद्धू मूसे वाला?

Sidhu moose wala death history in hindi : सिद्धू मूसे वाला आज इस दुनिया को अलविदा कह गए. उन पर पंजाब के मानसे में ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. इस फायरिंग में उनकी मौत हो गई. सिद्धू मूसे वाला की मौत उनके फैंस के लिए एक बुरा सपना जैसी है, जिसपर उन्हें यकीन नहीं आ रहा. उनकी मौत के बाद सिद्धू मूसेवाला का 2 हफ्ते पहले रिलीज हुआ गाना खूब वायरल हो रहा है. जिसमें वो अपने जवानी में जनाजा उठने की बात कर रहे हैं।

Sidhu moose wala death history in hindi : सिद्धू की मौत की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर आई तो उनके फैंस को यकीन ही नहीं हो रहा है वो इस खबर को एक बुरा सपना समझ रहे थे लेकिन हकीकत कैसे छिप सकती है. सभी को मानना पड़ेगा कि यह नौजवान सिंगर आज इस दुनिया से अलविदा कह गया है. महज़ 28 बरस की उम्र में एक फनकार का जाना फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ा सदमा है लेकिन उनकी मौत के बाद उन्हीं का एक गाना खूब वायरल हो रहा हैं।

Sidhu moose wala death history in hindi : वायरल हो रहे गाने को लेकर दावा किया जा रहा है कि सिद्धू मूसा वाला ने अपनी भरी जवानी में मौत की कहानी खुद पहले ही बता दी थी. इस गाने में भरी जवानी में जनाजे की बात कर रहे हैं. दरअसल 15 मई 2022 को यानी आज से 14 दिन पहले ही उनका एक गाना रिलीज हुआ था. जिसका नाम था “द लास्ट राइड” (The Last Ride Song). इसमें वो आखिरी सफर से संबित बात कर रहे हैं।

Sidhu moose wala death history in hindi : द लास्ट राइड गाने के लिरिक्स ध्यान से देखें सुनें या पढ़ें तो उसमें एक जगह सिद्धू मूसे वाला कहते हैं,”गबरू दे चेहरे उत्ते नूर दसदा, एहदा उठेगा जवानी च जनाज़ा मिठिए.” इसकी आखिरी लाइन में सिद्धू मूसेवाला कह रहे हैं कि इस तरह जवानी में जनाजा उठेगा. मौत से सिर्फ 14-15 दिन पहले इस तरह का गाना आना बहुत ही हैरानी की बात लग रही है और फैंस काफी परेशान हैं. उनके इस गाने को लोगों ने खूब पसंद किया. जिसे अब तक 9.4 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

Sidhu Moose Wala Death History in hindi – देखिए VIDEO

 

Sidhu Moose Wala Death History in hindi

अक्सर विवादों में रहते थे मूसे वाला

Sidhu moose wala death history in hindi : सिद्धू मूसे वाला ना सिर्फ अपने गानों बल्कि विवादों की वजह से भी सुर्खियों में रहते थे. उन पर गन कल्चर को बढ़ावा देने के आरोप लगते रहे हैं. इसके लिए उन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा सिद्धू मूसे वाला का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था।

जिसमें वो AK-47 से ट्रेनिंग ले रहे थे. साथ ही इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी भी दिखे थे. वीडियो बहुत ज्यादा वायरल होने के बाद पुलिस पर भी सवाल उठने लगे थे. जिसके बाद पंजाब सरकार ने 6 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था।

Sidhu Moose Wala Death History in hindi

इन गानों की वजह घिरे रहे विवादों में

Sidhu moose wala death history in hindi : इसके अलावा वो अपने एक गाने ‘संजू’ को लेकर भी खूब ट्रोल हुए थे. मूसे वाला ने अपने इस गाने में खुद पर दर्ज हुई FIR को “बैज ऑफ ऑनर” करार दिया था. वहीं अपने एक दूसरे गाने “पंजाब” को लेकर भी वो काफी विवादों में रहे थे. इस गाने में उन्होंने खालिस्तान हिमायती जरनैल सिंह भिंडरावेले की खूब तारीफें की थीं।

Sidhu Moose Wala Death History in hindi

जब सिद्धू मूसे वाला की एक वीडियो की वजह से सस्पेंड हो गए थे 6 पुलिसकर्मी

Sidhu moose wala death history in hindi : सिद्धू मूसे वाला का विवादों से गहरा नाता रहा है. उनके एक वीडियो की वजह से पंजाब सरकार ने 6 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया था. उनके वायरल होने वाले वीडियो में देखा जा सकता था कि सिद्धू AK-47 का प्रशिक्षण ले रहे थे और इसी वीडियो में उनके साथ कुछ पुलिसकर्मी भी खड़े दिखाई दे रहे थे. वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. जिसके चलते पंजाब सरकार ने सख्त एक्शन लिया और 6 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया था।

सिद्धू मूसे वाला का असली नाम

सिंगर सिद्धू मूसे वाला का असली नाम यह नहीं है, बल्कि उनका नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है. उनके पिता एक रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी है. जिनका नाम भोला सिंह है. इतना ही नहीं सिद्धू मूसे वाला की मां भी गांव की सपरंच हैं. सिद्धू अच्छे पढ़े लिखे भी हैं. उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग कर रखी थी. वो पंजाब के मानसा के ही रहने वाले थे।

Sidhu Moose Wala Death History in hindi -BIOGRAPHY

 

जानकारी – Info

Sidhu Moose Wala Death History in hindi : सिद्धू मूस वाला एक पंजाबी गायक, गीतकार और पंजाबी संगीत उद्योग से जुड़े अभिनेता हैं। उनका जन्म 11 जून 1993 को एक सिख परिवार में हुआ था और उनका जन्मस्थान गांव मूसा, मनसा, पंजाब है। उसकी ऊंचाई लगभग 6′ 1” है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा गवर्नमेंट मॉडल सेन सेक में पूरी की। स्कूल, मनसा, और गुरु नानक डेक इंजीनियरिंग कॉलेज, लुधियाना से स्नातक किया।

उनके पिता का नाम भोला सिंह सिद्धू और माता का नाम चरण कौर सिद्धू है। अपनी डिग्री पूरी करने के बाद, वह आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा चले गए। सिद्धू मूस वाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है।

सिद्धू मूस वाला के बारे में अधिक जानकारी

Sidhu Moose Wala Death History in hindi : सिद्धू ने छठी कक्षा से हिप-हॉप संगीत सुनना शुरू किया और लुधियाना में हरविंदर बिट्टू से संगीत कौशल सीखा।

उन्होंने निंजा द्वारा गाए गए गीत “लाइसेंस” के बोल लिखकर अपने करियर की शुरुआत की , और “जी वैगन” नामक युगल गीत पर अपने गायन करियर की शुरुआत की।

उसके बाद, उन्होंने ब्राउन बॉयज़ के साथ विभिन्न ट्रैकों के लिए सहयोग किया, जो विनम्र संगीत द्वारा जारी किए गए थे और अपने ट्रैक “सो हाई” के साथ व्यापक ध्यान आकर्षित किया

2018 में, उन्होंने अपना पहला एल्बम “पीबीएक्स 1” जारी किया, जो बिलबोर्ड कनाडाई एल्बम चार्ट पर 66 वें स्थान पर पहुंच गया।
सिद्धू ने अपनी मां चरण कौर के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया, जिन्होंने दिसंबर 2018 में मूसा गांव से सरपंच चुनाव जीता था।
मूस वाला की करण औजला के साथ प्रतिद्वंद्विता है , दोनों अपने गीतों, सोशल मीडिया हैंडल और लाइव प्रदर्शन के माध्यम से एक-दूसरे को जवाब देते रहे हैं।

उनके एकल “47” को यूके सिंगल्स चार्ट में स्थान दिया गया था, इस गीत में ब्रिटिश रैपर मिस्ट और स्टीफ़लॉन डॉन थे और बाद में सिद्धू को द गार्जियन द्वारा 2020 में 50 नए कलाकारों में नामित किया गया था।

4 मई 2020 को, मूस वाला के दो वीडियो वायरल हुए जिसमें वह पुलिस अधिकारियों के साथ एके -47 का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण दे रहा था, बाद में पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया और हथियार अधिनियम की दो धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

दिसंबर 2020 में सिद्धू ने कृषि कानूनों के विरोध में एक एकल “पंजाब” जारी किया, लेकिन गीत उग्रवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले और भारतीय राज्य के खिलाफ हथियार उठाने के उनके आह्वान का महिमामंडन किया।

उनके पास विवादों में उनका उचित हिस्सा है, अक्सर बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देकर और अपने गीतों में भड़काऊ और भड़काऊ गीतों का उपयोग करके कानूनी परेशानियों में पड़ जाते हैं।

15 मई 2021 को, उन्होंने सिकंदर काहलों , राजा कुमारी, डिवाइन, बोहेमिया, टियोन वेन, स्टेफ़लॉन डॉन, मॉरिसन और ब्लॉकबोई ट्विच जैसे कलाकारों की विशेषता वाला अपना तीसरा एल्बम “मूसेटेप” रिलीज़ किया ।

परिवार

Sidhu moose wala death history in hindi

Sidhu moose wala death history in hindi

पसंदीदा चीजें

अभिनेता आमिर खान
अभिनेत्री अनजान
पुरुष गायक देबी मखसूसपुरी, तुपैक शकूरी
गायिका अनजान
रंग नीला काला
खेल फ़ुटबॉल, वॉली बॉल
भोजन अनजान
मंज़िल कनाडा, न्यूयॉर्क

एल्बम

साल शीर्षक पटरियों
2018 पीबीएक्स1 13
2020 हथकड़ियां लग गई 08
2021 मूसटेप 30

Lyricist

Year Songs Artist
2016 License Ninja
2017 Aa Giya Ni Ohi Billo Time Deep Jandu
2017 Godfather Sippy Gill
2018 Challenge Ninja
2018 Vaseet Dilpreet Dhillon
2020 Ajj Kal Ve Barbie Maan

Singles (2020)

Year Title Label
2020 Tibetan Da Puut Sidhu-Label
2020 Gwacheya Gurbakash Sidhu-Label
2020 911 ft. Game Changerz Sidhu-Label
2020 Approach Sidhu-Label
2020 8 Cylinder Sidhu-Label
2020 Dear Mama Sidhu-Label
2020 Bambiha Bole ft. Amrit Maan Sidhu-Label
2020 Sanju Sidhu-Label
2020 Doctor Sidhu-Label
2020 My Block Saga Hits
2020 Bad Speed Records

Social Media

Social Media Counts Profiles
Facebook 1.0 Million Link
Instagram 6.0 Million Link
Twitter 130,000 Link
SnapChat Scan To Add Link
Youtube 8.0 Million Link

Sidhu Moose Wala Death History in hindi

सिद्धू मूसे वाला – राजनीतिक जीवन

Sidhu Moose Wala Death History in hindi : वर्ष 2018 में सिद्धू मूसे वाला ने अपनी मां चरण कौर के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया, जिन्होंने दिसंबर 2018 में मूसा गांव से सरपंच चुनाव जीता था। सिद्धू मूसे वाला 3 दिसंबर 2021 को, मूस वाला 2022 पंजाब विधान सभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस में शामिल हो गए उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की उपस्थिति में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सदस्य्ता ली।

पंजाब विधान सभा चुनाव में सिद्धू मूसे वाला मनसा निर्वाचन क्षेत्र से केवल 20.52% वोट प्राप्त करके आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला से 63,323 मतों के अंतर से हार गए। चुनाव के दौरान मूसेवाला के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

सिद्धू मूसे वाला को किसने मारा ?

सिद्धू मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) ने ली है।

सिद्धू मूसे वाला कौन हैं ?

सिद्धू मूसे वाला एक पंजाबी सिंगर थे।

सिद्धू मूसे वाला की उम्र क्या थी ?

सिद्धू मूसे वाला की उम्र हत्या के समय 28 वर्ष थी।

Sidhu Moosewala का असली नाम क्या है ?

Sidhu Moosewala का पूरा नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है।

Leave a Comment